Instagram ने चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ NFT सपोर्ट का परीक्षण शुरू किया

इंस्टाग्राम ट्रेंडिंग एनएफटी बैंडवागन पर कूद गया है और उसने घोषणा की है कि वह कंटेंट क्रिएटर्स के लिए डिजिटल कलेक्टिव का परीक्षण कर रहा है ताकि प्लेटफॉर्म पर अपने अपूरणीय टोकन (उर्फ एनएफटी) को “प्राथमिकता” देने वाले रचनाकारों के एक अन्य तरीके के रूप में प्रदर्शित किया जा सके। यहां विवरण हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए।

Instagram को क्रिएटर्स के लिए NFT सपोर्ट मिलता है

इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी के हालिया ट्वीट के अनुसार, इंस्टाग्राम अब एक यू.एस. में रचनाकारों के छोटे उपसमूह एनएफटी साझा करते हैं जिन्हें उन्होंने पोस्ट, स्टोरीज या डीएम (प्रत्यक्ष संदेश) के रूप में खरीदा या बनाया है।. यह सामग्री निर्माताओं के लिए मेटा-स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पैसा कमाने का एक तरीका है और सदस्यता योजना के अतिरिक्त आता है जिसका हाल ही में परीक्षण शुरू हुआ है।

मोसेरी का सुझाव है कि एनएफटी को एक परीक्षण के रूप में साझा करने की क्षमता को पेश करने का उद्देश्य उनके लिए एनएफटी समुदाय को बेहतर ढंग से समझना और अंततः सीखने से अधिक जोड़ना है।

इंस्टाग्राम पर एनएफटी करेंगे “डिजिटल संग्रहणीय” टैग के साथ आएं और उपयोगकर्ता इस पर टैप करके टैग के निर्माता और एनएफटी मालिकों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि यह शुरू में एथेरियम और पॉलीगॉन क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन करेगा और वॉलेट समर्थन में रेनबो, मेटामास्क और ट्रस्ट शामिल होंगे।

जो लोग इस शब्द से परिचित नहीं हैं, उनके लिए एनएफटी अपूरणीय टोकन हैं जो ब्लॉकचेन तकनीक द्वारा समर्थित मालिक की अनूठी और प्रामाणिक जानकारी रखते हैं। यदि आप अवधारणा पर गहराई से विवरण प्राप्त करने का इरादा रखते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक व्याख्याता लेख है।

मेटा भी है प्रकट किया कि एनएफटी जल्द ही फेसबुक और उसके अन्य ऐप्स तक पहुंच जाएगा। लोग, आने वाले भविष्य में, इंस्टाग्राम स्टोरीज पर भी डिजिटल संग्रहणीय वस्तुओं को AR स्टिकर के रूप में साझा कर सकेंगे। कंपनी का मानना ​​​​है कि अवधारणा, जो सुरक्षित रूप से वेब 3 का हिस्सा है, में “दुनिया भर के रचनाकारों को सशक्त बनाने की क्षमता।

याद करने के लिए, ट्विटर एक और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसने प्रोफाइल पिक्चर के रूप में एनएफटी के प्रदर्शन के लिए समर्थन पेश किया। तो, इस पर आपके क्या विचार हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

Source

Leave a Comment